ब्लॉगिंग के लिए अच्छे विषय कौन से हैं।(What are good topics for blogging)

हमने आपको पिछले अपनी कई आर्टिकल में Blogging से संबंधित जानकारी बताइए कि आप खुद का Blog कैसे बना सकते हैं ? डोमेन लेते वक्त आपको किन-किन विषयों का ध्यान रखना होगा। और आज के वक्त में कई लोग बहुत अच्छा पैसा भी कमा रहे है । अगर हम बात करें हर्ष अग्रवाल , अमित अग्रवाल , श्रद्धा शर्मा जैसे कई लोग आज Blogging करके खूब सारा पैसा कमा रहे हैं ।

2024 सबसे अच्छे ब्लॉगिंग विषय कौन से है

और अपना नाम भी बना रहे है साल 2019 जब कोरोना का समय चल रहा था उसे वक्त देखा गया कई लोग youtube,  Blogging में आये थे क्योंकि उसे वक्त कई लोगों को नौकरियां से निकाल दिया। अपने विचारों को अपनी वेबसाइट/ ब्लॉग डालने के लिए आपको कुछ विषयों का ध्यान रखना होगा। 

1: Domain की समझ रखें

2: अपनी रुचि को जाने

3: अपने niches चुने

आपको यह गलती नहीं करनी है कि यदि आपका कोई दोस्त किसी विषय के ऊपर कुछ लिख रहा है तो आपको भी इस विषय पर नहीं लिखना है क्योंकि आपका दोस्त कुछ विषय में अच्छे से जानता है। आपको यह पता करना है कि आप किस विषय के ऊपर अच्छे हैं यह आपको पता होना चाहिए।। और जब भी आप डोमेन ले रहे हैं तो डोमेन कम शब्दों का ले और उस डोमेन के नाम में आपका विषय अवशया आना चाहिए जिस विषय के ऊपर आप आर्टिकल लिख रहे हैं। 

भारत के बड़े-बड़े ब्लॉगर उदाहरण के लिए अमित अग्रवाल, अमित अग्रवाल , श्रद्धा शर्मा ने इन विषयों पर अवश्य ध्यान दिया कि हम जिस विषय में अच्छे हैं इस विषय के ऊपर आर्टिकल लिखें और लगातार लिखते रहे । और इन्होंने seo पर भी ध्यान दिया और आज भारत के सबसे बड़े ब्लॉगर बन गये है। यादी आपको हमारे यहां आर्टिकल पसंद आये तो अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें ये आर्टिकल कैसा लगा इसके बरे में जानकारी हमें अवशया बताये।।

2024 Best Blogging niches 

(2024 सबसे अच्छे ब्लॉगिंग विषय कौन से है)

 आप आर्टिकल लिखकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपनी विषय के बारे में जानकारी अवश्य रखें कि आप किस विषय में अच्छे हैं चलिए हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं कि आप किन-किन विषयों के ऊपर आर्टिकल लिख सकते हैं और अपनी वेबसाइट किन-किन विषयों के ऊपर बना सकते हैं।

1: Technology = यदि आपको टेक्नोलॉजी में रुचि है आपको इस विषय के ऊपर रुचि है कि भारत में कौन-कौन से नए फोन आ रहे हैं किन फोनों में कौन सी टेक्नोलॉजी है। भारत में कौन-कौन सी टेक्नोलॉजी आ रही है इन विषयों के ऊपर आप आर्टिकल लिख सकते है क्योंकि आज के लोगों को इन विषयों के ऊपर जानकारी चाहिए ।

2: Blogging = यदि आपको ब्लॉग कैसे बनाते हैं इस विषय के ऊपर जानकारी है आपको इस विषय के ऊपर जानकारी है Seo क्या होता है डोमेन क्या होता है ,डोमेन कैसे लेते हैं ,आर्टिकल कैसे कैसे लिखते हैं तो आप इस विषय के ऊपर अपना ब्लॉग बना सकते हैं।

3: agricultural = यदि आपको कृषि के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप कृषि के बारे में आर्टिकल लिखे। भारत सरकार कौन-कौन सी योजनाएं निकल रही है इस विषय में भी आप अपने विचार प्रकट कर सकते हैं अपने ब्लॉग में।

4: news = आप देश-विदेश में क्या चल रहा है इससे संबंधित आर्टिकल लिख सकते हैं क्योंकि लोग इस विषय के ऊपर अधिक सर्च करते हैं धीरे-धीरे आपकी वेबसाइट में ट्रैफिक आएगा और आपकी वेबसाइट को सब लोग जानने लग जाएंगे।

5: Ai = आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संबंधित ब्लॉग आप बना सकते हैं और यह आज के वक्त में सर्च करने वाला सर्वाधिक विषय है।

6: online earn money = ऑनलाइन माध्यम से पैसे कैसे कमाए इस विषय में लोग खूब सर्च करते हैं।  आप इस विषय से संबंधित अपना ब्लॉग बना सकते है

निष्कर्ष

उम्मीद करते हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको समझ में आ गई होगी यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके अवश्य बताएं और अधिक से अधिक लोगों को हमारे यहां आर्टिकल शेयर करें।।

Mysmarttips.in@gmail.com 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

बेनामी ने कहा…
Aapke dwara Jo likha Gaya vah bahut hi Sundar likha gaya Aisa hi Kam karte rahen aap