गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल कैसे ले।(How to get approval from Google Adsense)

 यदि आपकी कोई वेबसाइट है या आपका कोई ब्लॉग है। जिसमें आप प्रतिदिन कोई ना कोई विषय के ऊपर जानकारी डालते रहते हैं और आपका मकसद है कि आप अपने इस ब्लॉग के माध्यम से पैसे अपनी इस ब्लॉग के माध्यम से पैसे कमाए। लेकिन जब भी आप गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको गूगल के द्वारा ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिलता है। और आप उदास होने के अलावा कुछ और नहीं कर पाते हैं ।

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि google adsense है क्या ? हम आपको सरल भाषा में बताते हैं कि गूगल ऐडसेंस है क्या ।google AdSense ऐसा प्लेटफार्म है जिसके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं जब आपकी गूगल ऐडसेंस अकाउंट में $10 हो जाते हैं तो आपने जो भी पता गूगल ऐडसेंस में डाला होगा वहां एक पी आता है जो आपके पते के वेरिफिकेशन के लिए भेजा जाता है। आपको अपनी उसे आपको अपने उस pin को गूगल ऐडसेंस अकाउंट में डालकर वेरीफाई करना होता है।

लेकिन यदि आपका गूगल ऐडसेंस apporval आपको नहीं मिल पाता है तो ऐसा क्यों होता है चलिए हम आपको बताते हैं कि आप अपनी वेबसाइट के लिए गूगल ऐडसेंस का apporval कैसे पा सकते हैं गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाने के लिए जानकारी होनी चाहिए.

 
गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल कैसे ले

उदाहरण के लिए

Page = आपकी वेबसाइट में पेज होने चाहिए

Mata tag = आपकी वेबसाइट में मेटा टैग अवश्य होना चाहिए

Article = आपकी वेबसाइट में आप जो भी जानकारी दे रहे हैं वह यूनिक होनी चाहिए कहीं से कॉपी की हुई नहीं होनी चाहिए

Website Speed = आपकी वेबसाइट की स्पीड बहुत अच्छी होनी चाहिए

Domain  = आपकी वेबसाइट का डोमेन अवश्य होना चाहिए।

JOSH APP क्या हैं और JOSH App से पैसे कैसे कमाए ?

भारत के 10 सबसे बड़े ब्लॉगर कौन है और उनकी इनकम कितनी है ?

गूगल से कॉपीराइट फ्री इमेज डाउनलोड कैसे करें।।

एक सफल ब्लॉगर बनने के 21 टिप्स

अन्य विषयों के बारे में हमने आपको नीचे जानकारी दे रखी है आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें। ताकि हर किसी को इस विषय के ऊपर जानकारी मिल सके और वह अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के द्वारा अप्रूवल प्राप्त कर सके।

गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल कैसे ले 2024 में

गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल प्राप्त करने के लिए गूगल ऐडसेंस कहते किसे हैं ? पहले आपको इस विषय के ऊपर जानकारी होनी चाहिए ।

गूगल ऐडसेंस गूगल का एक प्लेटफार्म होता है यदि आपकी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के द्वारा अप्रूवल मिल जाता है तो आप गूगल ऐडसेंस के code अपनी वेबसाइट या अपने ब्लॉग में लगाते हैं और आपकी वेबसाइट या आपके ब्लॉग में विज्ञापन शुरू हो जाते है

यदि उस विज्ञापन में किसी व्यक्ति ने क्लिक किया तो आपकी इनकम होती है यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह व्यक्ति किस लोकेशन में है यदि वह व्यक्ति अगर भारत का होगा तो आपकी इनकम कम होती है यदि वह विदेश (USA, UA) का होगा तो आपकी इनकम थोड़ा ज्यादा होती है। जब भी आप के google adsense अकाउंट में 100 डॉलर पूरे हो जाते हैं तो आप अपने पैसे किसी भी बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

अप्रूवल पाने के लिए इन स्टेप को फॉलो करें

1: अपने आर्टिकल खुद ही लिखे कहीं से कॉपी ना करें= मैं आपसे हमेशा कहता हूं कि आप जिस भी विषय के ऊपर जानकारी डाल रहे हैं वह खुद के द्वारा लिखी गई हो कहीं से कॉपी करके ना डाले   । वरना आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल कभी नहीं मिल पाएगा

और इस बात का भी आपको ध्यान रहे कि आप जिस भी विषय के ऊपर जानकारी डाल रहे हैं वह जानकारी पूरे तरीके से सही होनी चाहिए और आपका आर्टिकल हमेशा बड़ा होना चाहिए। 

2: आपकी वेबसाइट की स्पीड अच्छी होनी चाहिए= आपकी वेबसाइट अच्छी होनी चाहिए नहीं होगी तो आपके उसमें यूजर्स नहीं आएगे। और यदि आपकी वेबसाइट की स्पीड अच्छी होगी तो आपकी वेबसाइट में ज्यादा से ज्यादा लोग आएंगे और आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक भी बढ़ेगा ।

3: on page SEO और off page SEO,  Technical seo ध्यान अवश्य दें।

4: Google search console add अवश्य करें=  जब तक आप अपनी वेबसाइट में google search console मैं ऐड नहीं करेंगे आपकी वेबसाइट गूगल में नहीं दिखेगी और आपको आपकी वेबसाइट में ट्रैफिक नहीं आएगा और गूगल आपकी वेबसाइट को मोनेटाइज नहीं करेगा।

5: मोनेटाइज के वक्त आपकी वेबसाइट में 40 आर्टिकल अवश्य होनी चाहिए और आपकी वेबसाइट में ट्रैफिक भी अच्छा होना चाहिए

6: आपकी वेबसाइट से एक ही गूगल ऐडसेंस होना चाहिए

7: आपकी वेबसाइट seo friendly होनी चाहिए

निष्कर्ष

आज हमने आपको बताया कि आप गूगल ऐडसेंस के जरिए पैसे कैसे कमा सकते हैं यदि आपको यह जानकारी पसंद आए तो कमेंट करके अवश्य बताएं और अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें हमारा ईमेल पता नीचे आपको दिया गया है।

Mysmarttips.in@gmail.com 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ