Blogging से कितना पैसा कमा सकते है।(How much money can you earn from blogging)

Blogging से कितना पैसा कमाया जा सकता है इसके बारे में नये ब्लॉगर अवश्य सोचते हैं । सबसे पहले आपको इस विषय की जानकारी होनी चाहिए blogging और blogger में क्या अंतर है। तो चलिए हम आपको सरल भाषा में बताते हैं कि आप अपने ब्लॉग में जो आर्टिकल लिख रहे हैं और अपने ब्लॉग में जो भी सेटिंग कर रहे हैं blogging कहा जाता है । और जो इस काम को कर रहा है उसे blogger कहते हैं ।

Blogging से कितना पैसा कमा सकते है।

चलिए आपको हम बताते हैं blogging से कितना पैसा कमा सकते हैं।  अगर हम इंडिया के top  bloogger की बात करें तो भारत में हर्ष अग्रवाल, अमित अग्रवाल, शर्मा ,अभिजीत मुखर्जी जैसे कई लोग खूब पैसा कमा रहे हैं ।  आज हम आपको यह कितना पैसा कमा रहे हैं इसके बारे में बताएंगे और आप कितना पैसा कमा सकते हैं इसके बारे में भी बताएंगे इसीलिए हमारी आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और लोगों को शेयर करें।

गूगल क्वेश्चन हब टूल्स क्या है और इसके फायदे क्या है ?

एलेक्सा रैंक क्या है और आप अपने ब्लॉग की एलेक्सा रैंकिंग कैसे सुधार सकते हैं

गूगल सर्च इंजन में ब्लॉग रैकं कैसे बढाये ?।

SEO क्या हैं ?अपने blog में इसका इस्तेमाल कैसे करें

अटल पेंशन योजना का लाभ कैसे उठाएं

रिज्यूम कैसे बनाएं

Blogging से कितना पैसा कमा सकते है।

  • Blogging  से आप आप लाखों पैसा कमा सकते हैं अमित अग्रवाल की इनकम की बात करें 26335 $ हैं वहीं अगर हर्ष अग्रवाल की बात करें 1269$ हैं और श्रद्धा शर्मा की बात करें तो श्रद्धा शर्मा 3813$ कमाती आती है महीने का ।

  • यदि आपको भारत के सबसे बड़े ब्लॉगर के बारे में जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए लिंक में क्लिक करें आपको जानकारी मिल जाएगी।
  • ब्लॉगर से पैसा आप खूब कमा सकते हैं लेकिन आपके ब्लॉगर में ट्रैफिक भी अच्छा आना चाहिए और विज्ञापन के माध्यम से लाखों रुपया कमा सकते हैं। लेकिन आपको अच्छा आर्टिकल लिखना होगा कि वह रिसर्च करना होगा लोग क्या सर्च कर रहे हैं इसके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए।

निष्कर्ष 

उम्मीद करता हूं हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको समझ में आ गई होगी यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं ब्लॉगिंग से संबंधित समस्त जानकारियां हमारी my smart tips प्लेटफार्म में डाल दी गई है आप ब्लॉगिंग के ऑप्शन में जाकर समस्त जानकारी पढ़ सकते हैं और आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके अवश्य बताएं।  अधिक जानकारी के लिए हमें ईमेल भी कर सकते हैं हमारा ईमेल पता नीचे आपको दिया गया

Mysmarttips.in@gmail.com 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ